हर महीने 15 हजार कमाने के लिए YouTube चैनल पर लगभग कितने सब्सक्राइबर्स होने चाहिए? यहां जानें

YouTube में पैसा कमाना शुरू करने के लिए पहले Monetise ऑप्शन का शुरू होना जरूरी होता है.



 इसे शुरू करने के लिए आपके पास कम से कम 1,000 सब्सक्राइबर्स और 4,000 Public Hour का होना जरूरी होता है. इसके बाद ही गूगल आपको विज्ञापन के जरिए पैसे देना शुरू करता है.
 


 
आपको बता दें कि ये फीचर शुरू होने के बाद आपको आपकी वीडियो पर व्यूज के हिसाब से पैसे मिलते हैं. यानी ज्यादा व्यू उतनी कमाई. यानी सब्सक्राइबर कितने हैं ये मैटर नहीं करता. अगर आपके वीडियो में बेहतर व्यू हैं और उस पर गूगल का ad है तो आपके पैसे मिलने लगेंगे.
 

यानी अगर यूजर्स अच्छे कंटेंट लोगों को देते रहेंगे और लगातार देते रहेंगे. तो महीने में 15 हजार रुपये से भी ज्यादा की कमाई आसानी से की जा सकेगी. लेकिन, वीडियो के कंटेंट में दम होना चाहिए.
 

साथ ही आपको बता दें कि YouTube पर व्यूज से ही पैसे कमाने के तरीके नहीं होते. बल्कि, चैनल मेंबरशिप ऑफर करके, अपने प्रोडक्ट लिस्ट करके, सुपर चैट्स और सुपर स्टिकर्स के जरिए और YouTube प्रीमियम के जरिए भी पैसे कमाए जाते हैं. साथ ही लोग चैनल्स पर ad भी देते हैं. कमाई का बड़ा हिस्सा होता है.




No comments:

Post a Comment

PSL LEADERBOARD ONLY ON BATBALL11 & FANTAFEAT

  New Week 😍 New LeaderBoard 🤑 PSL LEADERBOARD ONLY ON BATBALL11 & FANTAFEAT ❤️ 27th FEB to 05th Mar 2023🔥🔥 ✅ Download App 👉 https:...